अमीरों का गरीब लोगों पर अत्याचार…सिल्वर प्लाजा मार्किट सदस्यों ने डाला फड़ी वालों की जेबों पर डाका

अमीरों का गरीब लोगों पर अत्याचार…सिल्वर प्लाजा मार्किट सदस्यों ने डाला फड़ी वालों की जेबों पर डाका

सोडल मेले की अवैध रूप में काटी पर्चियां, वसूला हजारों रुपए गुंडा टैक्स

आखिर किस के इशारे पर गरीब लोगों की जेबें काटने की मिली परमिशन : बचित्र सिंह

जालंधर (लखबीर)

जालंधर में गरीबों को जेबों पर डाका मारने का नया मामला सामने आया है। यह मामला सिद्ध बाबा सोडल मेले में प्रीत नगर, सोडल रोड की सिल्वर प्लाजा मार्किट वैल्फेयर सोसाइटी के करोड़पति सदस्यों का है। जानकारी अनुसार सिल्वर प्लाजा मार्किट के सदस्य सोडल मेला शुरू होते ही गरीब रेहड़ी-फड़ी वालों से गुंडा टैक्स वसूलते आ रहे थे, जिसका उक्त गरीब लोगों ने विरोध भी किया पर उनकी एक न सुनी गई। बतादें कि नगर निगम द्वारा फड़ी-रेहड़ी वालों से किसी तरह की पर्ची नहीं वसूली गई पर उक्त सोसाइटी ने अपने तौर पर फड़ी वालों से 500-500 रुपए गुंडा टैक्स वसूला, जिसके पश्चात हंगामा भी हुआ। फड़ी-रेहड़ी वालों ने बताया कि सिल्वर प्लाजा मार्किट के सदस्य 18 सितंबर से रोजाना वसूली कर रहे थे। इस संबंधी जब समाज सेवी सुनील सैनी, बचित्तर सिंह, गौरव भट्टी व अन्य लोगों को पता चला तो उन्होंने जाकर लोगों से बात की तथा मौके पर सिल्वर प्लाजा मार्किट के सदस्यों को पर्ची काटते दबोच लिया। सुनील ने बताया कि इस संबंधी सिल्वर प्लाजा मार्किट के प्रधान राजदीप बसरा से बात करनी चाही पर वह वहां से खिसक गए।

फड़ी वालों ने निकाली सोसाइटी सदस्यों को गालियां…

फड़ी वालों को जब पता चला कि उक्त पर्ची गुंडा टैक्स के रूप में वसूली जा रही है, तो उन्होंने सोसाइटी के तमाम सदस्यों को खूब बुरा भला कहा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को भगवान ने आमीर बना रखा है पर वह गरीब के पेट को काट कर खा रहे थे, उनका बहुत बुरा हाल होगा तथा उनके बच्चे भी हमारी तरह सड़कों पर फड़ी लगाने के लिए मजबूर हो जाएंगे। मौके पर पहुंचे सुनील सैनी, बचित्तर सिंह, गौरव भट्टी ने उन्हें शांत करवाया।

मामला मेरे ध्यान में पर मैं शहर से बाहर था : राजदीप बसरा

इस संबंधी सिल्वर प्लाजा मार्किट वैल्फेयर सोसाइटी के प्रधान राजदीप बसरा ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आया था पर वह शहर से बाहर थे, जिस कारण पर्ची काटने संबंधी सदस्यों से बात नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों से गुंडा टैक्स वसूला गया है, उन्हें वापिस दिलवाया जाएगा तथा जो लोग इस मामले में शामिल होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी।