जाली नेपाली ट्रैवल एजैंट की करतूत… जितने विजीटिंग कार्ड उतनी जाली कंपनियां

जाली नेपाली ट्रैवल एजैंट की करतूत… जितने विजीटिंग कार्ड उतनी जाली कंपनियां

जालन्धर (लखबीर)

चाहे प्रशासन ने जाली ट्रैवल एजैंटों पर पूरी तरह से नुकेल कसी हुई है पर बावजूद इसके बहुत से जाली ट्रैवल एजैंट लोगों को आपना शिकार बनाते आ रहे हैं। इसी तरह महानगर में एक नेपाली जाली ट्रैवल एजैंट ने ठगी का गौरखधंधा पूरी तरह से जमा रखा है। उक्त नेपाली जाली ट्रैवल एजैंट बहुत सारे लोगों को ठग चुका है तथा फंसने के बाद पैसे वापिस देकर व माफी मांग कर आपनी जान छुड़वा चुका है।

हर विजीटिंग कार्ड पर नई कंपनी…

उक्त नेपाली जाली ट्रैवल एजैंट पूरी गेम का अकेला खिलाड़ी नहीं है, इससे साथ बहुत सारे ओर भी खिलाड़ी लोगों से ट्रैवल एजैंटी के सहारे लूट मचा रहे हैं। हैरानी की बात है कि उक्त नेपाली जाली ट्रैवल एजैंट ने आपने नाम पर कई विजीटिंग कार्ड छपवा रखे हैं, चाहे उन पर इसका मोबाइन नंबर एक ही है पर हर कार्ड पर कंपनी का नाम अलग है। इतना ही नहीं कई कार्ड पर इसने ट्रैवल एजैंट का लाइसैंस नंबर भी लिखा हुआ है, जिसके आधार पर इसके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

जितने वीजा लगवाए सारे जाली…

नेपाली जाली ट्रैवल एंड कंपनी द्वारा जितने भी लोगों को ठगा गया है, उनके इसने जो भी वीजे लगवाए हैं, वह सारे जाली ही साबित हुए हैं। जाली वीजा लगवाने के लिए मशहूर इस नेपाली व इसके साथियों के खिलाफ प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है क्योंकि इसने हमेशा लोगों को लूटने के बाद उनसे बाहर ही सैटिंग करने की आदत बना रखी है। कई बार पैसे वापिस देने के साथ-साथ माफीनामे भी लिख चुका है, जो जल्दी ही पुलिस, विजीलैंस व पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों को सौंपने की तैयारी हो चुकी है।

कई शहरों के लोग बनाए शिकार…

नेपाली जाली ट्रैवल एजैंट ने जालन्धर के अलावा होशियारपुर, लुधियाना समेत कई शहरों में लोगों को लूट रखा है। इसी तरह लुधियाना की एक महिला के साथ ठगी मारी गई थी। महिला को पैसों के बदले चैक दिए थे, जो फेल हो चुके हैं। जल्दी ही नेपाली व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज होने की तैयारी हो चुकी है जिसके बाद वह जल्दी ही सलाखों के पीछे होगा।