चार साल पूरे होने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड, 85% पूरे किए वादे
Captain Amarinder Singh releases report card on completion of four years, promises to be 85% fulfilled

चार साल पूरे होने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड, 85% पूरे किए वादे

चंडीगढ़

पंजाब सरकार के चार साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणापत्र के मुताबिक 85 फीसदी वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण सूबे की अर्थव्यव्स्था खराब हुई है। इसके बावजूद हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कृषि कानूनों agricultural laws के खिलाफ है। राज्य सरकार ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है। केंद्र सरकार यदि कृषि कानूनों को लागू करती है। तो किसान तबाह हो जाएंगे। किसान आंदोलन में 112 किसानों ने अपनी जान गंवाई है। केंद्र सरकार आढ़ती सिस्टम खत्म करना चाहती है।

किसानों के 4700 करोड़ के कर्ज किए माफ

पंजाब में नशा खत्म करने के वादे पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी ऐसा नहीं कहा कि राज्य से नशा पूरी तरह से खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की ऋण माफी के वादे को भी पूरा किया है। कैप्टन ने कहा कि सरकार ने किसानों के 47 करोड़ रुपए के कर्ज माफ किए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी कैप्टन ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि जब से किसान आंदोलन शुरू हुआ है। तब से ड्रोन के जरिए सीमा पार से हथियार पहुंचाने के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है। अभी तक ड्रोन के जरिए भारत में 900 हथियार आने की सूचना है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से पाकिस्तान पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश कर रहा है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान और खालिस्तानी आतंकियों से घबराने की जरूरत नहीं है जब तक वह हैं। तब तक किसी को कुछ नहीं होने देंगे।

अब रात के 9 बजे से कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को लेकर उन्होंने कहा कि सूबे के 11 जिलों में हालत खराब होती जा रही है और इसलिए इन जिलों में रात 9 बजे से कर्फ्यू लागू करने का निर्ण लिया गया है। पुलिस को भी सख्ती बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

 

 

Captain Amarinder Singh releases report card on completion of four years, promises to be 85% fulfilled