कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेता हरीश चौधरी पर साधा निशाना
Capt Amarinder Singh targets Congress leader Harish ChaudharyCapt Amarinder Singh targets Congress leader Harish Chaudhary

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेता हरीश चौधरी पर साधा निशाना

चंडीगढ़

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेता हरीश चौधरी पर निशाना साधते हुए उन पर मौजूदा मुख्यमंत्री को ‘रबड़ स्टांप’ में तब्दील करने का आरोप लगाया। कैप्टन ने अपने ऊपर लगाए जा रहे इन आरोपों को खारिज किया कि पद पर रहने के दौरान उनकी भाजपा और प्रधानमंत्री से मिलीभगत थी। पूर्व मुख्यमंत्री ने हमला जारी रखते हुए यह भी कहा कि राजस्थान में मंत्री पद से ‘बर्खास्त’ विधायक के बारे में उन्हें कुछ नहीं कहना है। कांग्रेस ने हाल में चौधरी को पार्टी का पंजाब मामलों का प्रभारी नियुक्त किया था जिन्होंने राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सिंह ने चौधरी पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें ऐसे विधायक के बारे में कुछ नहीं कहना है जिसके पास कोई काम नहीं है और जिसे राजस्थान में मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

भाजपा से मिलीभगत पर दिया ये जवाब

कैप्टन ने बयान में कहा अगर मुख्यमंत्री रहते समय प्रधानमंत्री या भाजपा के साथ मेरी कोई मिलीभगत होती तो मैं किसानों के आंदोलन का समर्थन नहीं करता और न ही कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करता तथा न ही इनके खिलाफ विधानसभा में कानून पारित करता। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री के रूप में उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की तथा उनके मंत्रियों ने भी अपने केंद्रीय समकक्षों के साथ मुलाकात की।

बर्खास्त होने का इंतजार करें हरिश चौधरी

कैप्टन ने चौधरी पर तंज कसते हुए कहा यहां तक कि आपके नए मुख्यमंत्री (चरणजीत सिंह चन्नी) ने भी प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की है तथा आपके मूर्खतापूर्ण तर्क के हिसाब से तो भाजपा के साथ उनकी भी मिलीभगत होनी चाहिए और उन्हें बर्खास्त होने का इंतजार करना चाहिए।

‘चन्नी को ‘रबड़ स्टांप’ मुख्यमंत्री में तब्दील कर रहे चौधरी’

सिंह ने कहा कि यह पहली बार है जब किसी पार्टी प्रभारी ने प्रदेश को अपना स्थायी ठिकाना बनाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि हरीश चौधरी पंजाब में मुख्यमंत्री पद जैसी शक्ति और विशेषाधिकारों का ‘आनंद’ ले रहे हैं तथा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ‘उनके लिए शर्तें तय कर’ ‘रबड़ स्टांप’ में तब्दील कर रहे हैं।

हरिश चौधरी के खर्चे कौन उठा रहा है- अमरिंदर

पूर्व मुख्यमंत्री ने चौधरी को चंडीगढ़ में बंगला मिलने की वैधता पर सवाल उठाया और पूछा कि उनके खर्चों के लिए कौन भुगतान कर रहा है अमरिंदर सिंह की टिप्पणी उनकी पत्नी एवं पटियाला से कांग्रेस सांसद परनीत कौर को हरीश चौधरी द्वारा ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किए जाने के दो दिन बाद आई है। चौधरी ने ‘कारण बताओ’ नोटिस में कौर से ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ पर स्पष्टीकरण मांगा है।

अमरिंदर कांग्रेस छोड़कर बनाई है अपनी पार्टी

अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ टकराव के चलते राज्य के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्होंने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाई है और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन की उम्मीद व्यक्त की है।

 

Capt Amarinder Singh targets Congress leader Harish Chaudhary